अगस्त 2019 गृह प्रवेश मुहूर्त

0

August Griha Pravesh 2019

कोई भी शुभ काम करने से पहले मुहूर्त निकलवाना बहुत जरुरी होता है। क्यूंकि नया काम शुभ मुहूर्त में ही करना चाहिए। ताकि नए घर में खुशियां, सुख-समृद्धि, परिवार में शांति और मान-प्रतिष्ठा मिल सके। गृह प्रवेश के लिए भी शुभ तिथि निकलवाना जरुरी होता है। नया घर लेने के बाद उसमे प्रवेश करने के लिए जल्दबाजी नहीं करें। शुभ मुहूर्त का इंतजार करें। सही समय में नए घर में प्रवेश करें।

कहा जाता है शुभ मुहूर्त में किया गया हर काम सफल होता है और लाभ देता है। इसलिए गृह प्रवेश का भी शुभ मुहूर्त निकलवाएं। बहुत से लोग बिना पंचांग देखे गृह प्रवेश कर लेते हैं। लेकिन ऐसा करना शुभ नहीं है। बिना मुहूर्त देखे किसी भी दिन नए घर में प्रवेश करना शुभ नहीं हो सकता। क्यूंकि नए घर में प्रवेश का अलग ही मुहूर्त होता है। इसलिए जल्दबाजी नहीं करें उचित मुहूर्त निकलवाकर ही नए घर में प्रवेश करें। ताकि किसी भी हानि से बचा जा सके।

गृह प्रवेश मुहूर्त चक्र

दिनसोमवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार
नक्षत्रउत्तराभाद्रपद, उत्तराफाल्गुनी, उत्तराषाढ़, रोहिणी, मृगशिरा, चित्रा, अनुराधा, रेवती
तिथिद्वितीया, तृतीया, पंचमी, षष्ठी, सप्तमी, दशमी, एकादशी, द्वादशी, त्रयोदशी
शुभ लग्नद्वितीया, पंचमी, अष्टमी, एकादशी उत्तम है। तृतीया, षष्ठी, नवमी, द्वादशी मध्यम है।

अगस्त 2019 गृह प्रवेश मुहूर्त

तारीखदिननक्षत्रतिथि
05 अगस्त 2019सोमवारहस्तपंचमी
07 अगस्त 2019बुधवारस्वातिसप्तमी
09 अगस्त 2019शुक्रवारअनुराधानवमी
12 अगस्त 2019सोमवारपूर्वाषाढ़ा द्वादशी
15 अगस्त 2019गुरुवारश्रवणपूर्णिमा

अपने नाम और राशि के अनुसार गृह प्रवेश मुहूर्त

मुहूर्त निकलवाने के लिए कृपया 251 रूपए का डोनेशन करें। हम आपके लिए आपके नाम के अनुसार जन्म तिथि के अनुसार, आपकी राशि के अनुसार आपके लिए क्या शुभ होगा मुहूर्त निकालकर भेजंगे। ताकि नए घर में खुशियां, परिवार में सुख-शान्ति, और आपको अपार सफलता मिलें।