Take a fresh look at your lifestyle.

गृह प्रवेश मुहूर्त 2019 जून महीने के लिए

जून 2019 गृह प्रवेश

June Griha Pravesh, Muhurat June 2019, Muhurat Griha Pravesh, Griha Pravesh Muhurat June 2019, Housewarming Muhurat June, June Mahine me Griha Pravesh, Shubh Muhurat New House Puja, Auspicious Date for New Griha Pravesh June 2019


जून 2019 गृह प्रवेश मुहूर्त

नए घर में गृह प्रवेश करना बहुत खास होता है। गृह प्रवेश के लिए चुना गया मुहूर्त और तिथि ही तय करती है की नया घर परिवार के लिए कैसा रहेगा? शुभ मुहूर्त में किया गया गृह प्रवेश परिवार में खुशियां और समृद्धि लाता है। वहीं अशुभ मुहूर्त में किया गया गृह प्रवेश कलह और अशांति का कारण बनता है। इसलिए गृह प्रवेश का मुहूर्त सावधानी से निकालना चाहिए। यहाँ हम जून 2019 गृह प्रवेश शुभ मुहूर्त दे रहे हैं।


हम गृह स्वामी के नाम, राशि, ग्रह, लग्न और क्षेत्र के अनुसार गृह प्रवेश कौन सी तिथि को करना चाहिए? और कब शुभ रहेगा आपके लिए ताकि नए घर में खुशियां और समृद्धि आए। मात्र 251 रूपए के डोनेशन पर। डोनेशन के बाद अपना फॉर्म भरें जिसमे नाम, जन्म तिथि, जन्म समय, जन्म क्षेत्र, मकान की दिशा और अपना विवरण भरें। हम आपको 24 घंटे के अंदर मुहूर्त आपके मेल पर भेजेंगे।


June 2019 Griha Pravesh Nakshatra, Tithi and Shubh Muhurat

नक्षत्रउत्तरा भाद्रपद, उत्तरा फाल्गुनी, उत्तरा आषाढ़, रोहिणी, मृगशिरा, चित्रा, अनुराधा, रेवती
वारसोमवार, बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार
तिथिद्वितीया, तृतीया, पंचमी, षष्ठी, सप्तमी, दशमी, एकादशी, द्वादशी, त्रयोदशी
लग्नद्वितीया, पंचमी, अष्टमी, एकादशी उत्तम है। तृतीया, षष्ठी, नवमी, द्वादशी मध्यम है।
लग्न-शुद्धिलग्न से प्रतिपदा, द्वितीया, तृतीया, पंचमी, सप्तमी, नवमी, दशमी, एकादशी स्थानों में शुभ ग्रह शुभ होते है।
तृतीया, षष्ठी, एकादशी स्थानों में पापग्रह शुभ होते है।
चतुर्थी, अष्टमी स्थानों में कोई ग्रह नहीं होना चाहिए।

जून 2019 गृह प्रवेश मुहूर्त

तारीख दिन नक्षत्र तिथि
07 जून 2019 शुक्रवार पुष्य चतुर्थी
10 जून 2019 सोमवार पूर्वाफाल्गुनी अष्टमी
12 जून 2019 बुधवार हस्त दशमी
13 जून 2019 गुरुवार चित्रा एकादशी
14 जून 2019 शुक्रवार स्वाती द्वादशी
15 जून 2019 शनिवार अनुराधा त्रयोदशी
19 जून 2019 बुधवार उत्तरा आषाढ़ द्वितीया
20 जून 2019 गुरुवार उत्तरा आषाढ़ तृतीया
27 जून 2019 गुरुवार  रेवती नवमी

Note : कई क्षेत्रों में खरमास, श्राद्ध, शुक्र-गुरु अस्त, पंचक, चातुर्मास में मुहूर्त नहीं करते। इसलिए मुहूर्त देखने के पहले और करने के पहले इन बातों का जरूर ध्यान रखें। क्यूंकि अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग मान्यता के अनुसार ये होता है। आप अपने क्षेत्र के अनुसार ही मुहूर्त करें। यहाँ मुहूर्त देखने के पहले और शुभ कार्य करने के पहले अपने क्षेत्र के पंचांग के अनुसार ही करें। हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी।

गृह प्रवेश के लिए शुभतिथि डॉट कॉम पर मुहूर्त निकालने की विशेष व्यवस्था है, हम आपके लिए आपकी राशि, लग्न और ग्रह के अनुसार और आपके क्षेत्र के अनुसार गृह प्रवेश का मुहूर्त निकालते हैं। मात्र ₹251 के डोनेशन पर। डोनेशन के बाद आप फॉर्म भरें मुहूर्त आपको मेल के द्वारा जल्द से जल्द भेजा जाएगा।