होली पर धन पाने के टोटके

0

होली पर धन पाने के टोटके, होली पर माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के आसान टोटके, होली पर करें यह उपाय हो जायेगे मालामाल, धन प्राप्ति के लिए होली पर करें यह उपाय

साल भर में बहुत से त्यौहार आते हैं और हर एक त्यौहार का अपना अलग महत्व होता है। ऐसे में होली भी साल भर में आने वाले बड़े त्योहारों में से एक है। इस दिन कुछ अचूक उपाय करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। ऐसे में कुछ लोग होली पर माँ लक्ष्मी से अपने घर में आगमन की कामना करते हैं ताकि उनके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा की बरसात हो, और उनके धन लाभ हो। तो लीजिये आज हम आपको कुछ ऐसे ही खास उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे यदि आप होली पर करते हैं तो इससे आपको धन लाभ होने के साथ घर में सुख समृद्धि को बरकरार रखने में मदद मिलती है।

तिजोरी में रखें गुलाल

तिजोरी वह स्थान होता है जहां आप अपनी सारी संपत्ति को संभाल कर रखते हैं। ऐसे में होली के दिन आप एक गुलाल का पैकेट लें, और उसके एक चांदी का सिक्का, शंख और एक मोती डालकर इसे लाल धागे या मोली से बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपको धन लाभ होता है और साथ ही यदि व्यापार में किसी भी तरह की परेशानी होती है तो उसे भी दूर करने में मदद मिलती है।

मखानो की माला

होलिका दहन वाले दिन सुबह समय से यथकार नहा धोने के बाद 108 मखानो की एक माला बनाकर आस पास में जो भी मंदिर हो उसमे जाकर धन की देवी लक्ष्मी जी को अर्पित करें, ऐसा करने से आर्थिक रूप से समृद्ध होने में मदद मिलती है।

कुष्ठाश्रम में खीर का दान

होली के दिन सबसे पहले घर में सवा किलो चावल की खीर बनाएं और उसे कुष्ठाश्रम में जाकर दान दें, ऐसा करने से धन लाभ के योग बनते हैं।

होलिका दहन के समय करें यह काम

इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले एक सूखा गोला लें, और उसे ऊपर से थोड़ा काट दें, उसके बाद उसमे बूरा भर दें और उस सूखे कटे हुए नारियल से ढक दें। उसके बाद माँ लक्ष्मी से प्रार्थना करते हुए उसे होलिका दहन की अग्नि में डाल दें, इससे बहुत जल्दी धन प्राप्ति के योग बनने में मदद मिलती है।

घी का दीपक

होली के दिन शाम के समय आप माँ लक्ष्मी की पूजा करें, और माँ लक्ष्मी की प्रतिमा या फोटो के आगे एक दीपक में नौ बत्तियां, या फिर नौ अलग अलग घी के दीपक जलाएं। इससे धन प्राप्ति में मदद मिलती है और माँ लक्ष्मी से उनकी कृपा को बरकरार रखने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

पीपल के वृक्ष पर जलाएं दीपक

होली के दिन शाम के समय पीपल के वृक्ष की जड़ में सरसों के तेल का दीपक जलाएं, और माँ लक्ष्मी से प्रार्थना करें। उसके बाद घर में वापिस आएं और इस बात का ध्यान रखें की वापिस आते समय आप पीछे मुड़कर न देखें, और घर में हाथ पैर धोने के बाद ही प्रवेश करें।

हनुमान जी का करें यह उपाय

होली के दिन शाम के समय एक पानी वाला नारियल लेकर आएं, और उसकी जटाएं होनी चाहिए। उसके बाद सिंदूर, मोली और अक्षत से पूजा करने के बाद उसे मंदिर में जाकर हनुमान जी के मंदिर में जाकर अर्पित करके आएं। इससे धन लाभ होने में मदद मिलती है।

होलिका दहन पर हनुमान जी पर चढ़ाएं यह चीजें

यह उपाय यदि कोई होलिका दहन के दिन करता है तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने के साथ धन प्राप्ति के योग बनते है। इस उपाय को करने के लिए आप सिन्दूर, लाल चोला, गुलाब के फूलों की माला चढ़ाएं, उसके बाद माला में से एक फूल को निकाल लें। उसके बाद इस फूल को लाल कपडे में बांधकर तिजोरी में रह दें, ऐसा करने से धन लाभ होने के साथ धन प्राप्ति के सभी मार्ग को खुलने में मदद मिलती है।

शिवलिंग पर चढ़ाएं यह चीजे

होली के दिन शिवलिंग पर आप बिल्व पत्र पर पर चन्दन से ॐ लिखकर चढ़ाएं, साथ ही पंचमेवे की खीर का भोग लगाएं। उसके बाद अपने मन की इच्छा को भोलेबाबा के आगे पूरी श्रद्धा भाव से जाहिर करें, ऐसा करने से आपको सभी मनोकामनाओं को पूरा होने में मदद मिलती है।

तो यह हैं कुछ उपाय जिन्हे यदि आप होली पर करते हैं तो इससे आपको धन लाभ मिलता है। साथ ही होली के दिन भी दान पुण्य भी जरूर करना चाहिए इससे भी आपके व्यापार में बरकत बढ़ती है जिससे धन प्राप्ति होती है, और साथ ही माँ लक्ष्मी की कृपा भी आप पर बरसती है।