सर्वार्थ सिद्धि योग 2022 तिथियां और समय शुभ मुहूर्त 2022

0

Sarvarth Siddhi Yoga 2022 Dates and Time. ज्योतिष शास्त्र में सर्वार्थ सिद्धि योग का बड़ा महत्व है। सर्वार्थ सिद्धि योग तिथि, वार, नक्षत्रो के संयोग से बनता है। सर्वार्थ सिद्धि योग में किसी भी शुभ कार्य को किया जा सकता है। इस योग में मुहूर्त तब किया जाता है, जब आप किसी शुभ कार्य को करने जा रहे है और मुहूर्त नहीं है तब सर्वार्थ सिद्धि योग में कार्य किया जाता है।

शास्त्रों के अनुसार, किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए शुभ मुहूर्त का होना जरुरी आता है। गृह प्रवेश-निर्माण, विवाह, पूजा, हवन जैसे सभी शुभ कार्य सर्वार्थ सिद्धि योग में किए जा सकते है। यदि कोई शुभ मुहूर्त उचित ना हो तोह। शुभ तिथि पर आप अपनी ज़रूरत के अनुसार सर्वार्थ सिद्धि योग देखकर अपना शुभ कार्य कर सकते हैं।

शुभ मुहूर्त की गणना करना थोडा मुश्किल है, शास्त्रों में इसका भी समाधान दिया गया है। इन मुहूर्तों में शुक्र अस्त, पंचक, भद्रा आदि पर विचार करने की भी आवश्यकता नहीं होती है। क्योंकि ये मुहूर्त अपने आप में भी सिद्ध मुहूर्त होते है।

2022 में कौन-कौन से दिन और तारीख में सर्वार्थ सिद्धि योग है उसका विवरण निचे है। आप सर्वार्थ सिद्धि योग 2022 महीने में किस तारीख को कब से कब तक है और कितने देर के लिए शुभ मुहूर्त है। निचे देखकर आप शुभ मुहूर्त या शुभ कार्य शुरू कर सकते है।

सर्वार्थ सिद्धि योग २०२२

मई 2022 सर्वार्थ सिद्धि योग के लिए यहाँ क्लिक करें

जून 2022 सर्वार्थ सिद्धि योग के लिए यहाँ क्लिक करें

जुलाई 2022 सर्वार्थ सिद्धि योग के लिए यहाँ क्लिक करें

अगस्त 2022 सर्वार्थ सिद्धि योग के लिए यहाँ क्लिक करें

सितम्बर 2022 सर्वार्थ सिद्धि योग के लिए यहाँ क्लिक करें

अक्टूबर 2022 सर्वार्थ सिद्धि योग के लिए यहाँ क्लिक करें

नवंबर 2022 सर्वार्थ सिद्धि योग के लिए यहाँ क्लिक करें

दिसंबर 2022 सर्वार्थ सिद्धि योग के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a comment