Auspecious Muhurat, Daily Panchang and Festivals

शरीर पर छिपकली गिरने के शुभ व् अशुभ फल

धरती पर रहने वाले हर मनुष्य की जैसे एक अलग अहमियत है वैसे ही धरती पर रहने वाले सांस लेने वाले हर जीव जंतु, पक्षी की भी अपनी एक अलग अहमियत है। कुछ जीव जंतुओं को बहुत ही पूजनीय माना जाता है तो कुछ को घर में देखना भी अच्छा नहीं माना जाता है। जैसे की अब आप छिपकली को ही ले लीजिये वैसे तो यह दिखने में बहुत अजीब और डरावनी सी लगती है और घर में इसके आने पर आप हमेशा इसे दूर भगाते रहते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की छिपकली आपके भविष्य से जुड़े संकेत देती है? यदि नहीं तो आइये अब इस आर्टिकल में आपको शरीर पर छिपकली गिरने के शुभ व् अशुभ फल कौन से होते हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं।

सिर पर

यदि आपके सिर पर छिपकली गिर जाती है तो इसका मतलब होता है की आपको सम्पति में लाभ होने वाला है।

ललाट यानी माथे पर

माथे पर छिपकली का गिरना भी सम्पति संपत्ति में होने वाले लाभ की और संकेत करता है साथ ही माथे पर छिपकली का गिरना आपके किसी प्रियजन से मुलाक़ात का संकेत भी होता है।

आइब्रो पर

यदि छिपकली आपके माथे पर गिरती है तो यह आपकी मित्रता आपके मुकाबले बड़े लोगो से होने की तरफ इशारा करता है।

कान पर छिपकली का गिरना

यदि आपके कान पर छिपकली गिरती है तो ऐसा होना भी आपको शुभ या अशुभ संकेत देता है लेकिन दोनों कान पर छिपकली का गिरना ही अलग अलग संकेत देता है। जैसे की यदि आपके दाहिने कान पर यदि छिपकली गिरती है तो यह आयु वृद्धि का संकेत देता है जबकि बाएं कान पर छिपकली का गिरना धन प्राप्ति का संकेत होता है।

नाक

छिपकली का नाक पर गिरना आपको होने वाले रोग की और संकेत करता है ऐसे में यदि आपके नाक के ऊपर छिपकली गिरें तो समझ जाएँ की आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या होने वाली है।

होंठ पर

छिपकली यदि आपके ऊपर के होंठ पर गिरती है तो यह धनहानि होने का संकेत होता है जबकि यदि नीचे के होंठ पर यदि छिपकली गिरती है तो यह ऐश्वर्य प्राप्ति की और संकेत करता है।

आँख पर

यदि छिपकली आपके आँख पर गिरती है तो यह धन लाभ होने की और संकेत करता है।

कंधे पर

यदि आपके दाएं कंधे पर छिपकली का गिरना विजय प्राप्ति का संकेत होता है जबकि यदि बाएं कंधे पर यदि छिपकली गिर जाती है तो यह शत्रु भय की तरफ इशारा करता है।

गर्दन पर

यदि आपके गर्दन पर छिपकली गिर जाती है तो यह शत्रु का नाश होगा इसकी और संकेत करता है।

सीने या हदय पर छिपकली का गिरना

यदि अचानक से छिपकली आपके सीने या हदय की तरफ गिर जाती है तो यह सौभाग्य में वृद्धि और धन लाभ का संकेत होता है।

हाथों पर

हाथों पर छिपकली का गिरना इस बात का संकेत देता है की आपको जरूर कहीं न कहीं से वस्त्रलाभ होने वाला है।

कलाई पर

यदि कभी अचानक से आपकी कलाई पर छिपकली गिर जाती है तो यह इस बात का संकेत होता है की आपके ऊपर कोई न कोई मानसिक रूप से कष्ट आने वाला है।

पेट पर

छिपकली का पेट पर गिरना बहुत ही शुभ माना जाता है ऐसा माना जाता है की यदि छिपकली आपके पेट पर गिरती है तो यह इस बात की और इशारा करता है की आपको राज्य लाभ या आभूषण की प्राप्ति होने वाली है।

पीठ पर

पीठ पर छिपकली का गिरना बुद्धिनाश होने की तरफ इशारा करता है। साथ ही यह बहुत बड़ी परेशानी, बोझ, जिम्मेवारी आने और बड़े खर्चे के होने की और इशारा करता है।

पैरों पर

पैरों पर छिपकली का गिरना आपके यात्रा पर जाने की तरफ इशारा करता है।

स्तनों पर

यदि महिला के स्तनों पर छिपकली गिर जाती है तो यह दुर्भाग्य का संकेत होता है।

ध्यान रखें योग्य बातें

आपको ये पता होना चाहिए की छिपकली को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में जब भी आप अपने घर में कभी छिपकली को देखें को अपने मंदिर में रखें अक्षत या सिन्दूर को दूर से ही उसपर थोड़ा छिड़क दें। उसके बाद आपके मन में जो भी मुराद हो हाथ जोड़कर उसे मांगे, आपकी मुराद जरूर पूरी होती है।

साथ ही छिपकली एक पूजनीय जीव है ऐसा माना जाता है की छिपकली की पूजा करने से धन सम्बन्धी समस्याओं का अंत हो जाता है। इसके अलावा आपको यदि दिवाली के शुभ दिन पर यदि आपके घर में छिपकली दिखाई दे समझ जाएँ की माँ लक्ष्मी आपके घर में पधार रही हैं।

तो यह है छिपकली के शरीर के अंगो पर गिरने के शुभ व् अशुभ फल, यदि आपके ऊपर भी कभी अचानक से छिपकली गिर जाती है तो वह किस और संकेत करती है आप यह जान सकते हैं।

Leave a comment