Auspecious Muhurat, Daily Panchang and Festivals

बागेश्वर धाम की जानकारी और आजकल किस बात को लेकर बागेश्वर धाम सुर्खियों में है

Bageshwar Dham news Hindi : आजकल सोशल मीडिया, टीवी चैनलों, समाचार पत्रों में एक न्यूज़ वायरल हो रहा है वह है बागेश्वर धाम के पंडित श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बारे में। कई लोग उनके विपक्ष में तरह-तरह की बातें और दोषारोपण कर रहे हैं। आइए जानते हैं इसका क्या वजह है? संक्षिप्त जानकारी बागेश्वर धाम के बारे में और बागेश्वर धाम में किस बात को लेकर हंगामा मचा हुआ है।

आखिर बागेश्वर धाम क्यों प्रसिद्ध हो गया?

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के ग्राम गड़ा में स्थित सिद्ध स्थान बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) देशभर में प्रसिद्ध हो चुका है। बागेश्वर धाम मैं अपनी श्रद्धा रखने वाले लोगों का विश्वास है कि अगर बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में एक बार अर्जी लग जाए बिगड़े हुए काम बन जाते हैं मुसीबतें दूर हो जाती है। महाराज लोगों की समस्या बिना बताए ही पढ़ लेते हैं और फिर उनके मन की बात को बताते हुए कागज पर समस्या का समाधान बताते हुए लिखते हैं और उनकी दिक्कतें दूर हो जाती है। हजारों लोग उनका प्रवचन सुनते हैं जो हनुमान जी और रामायण पर आधारित होता है। सनातन धर्म की बात करते हैं।

बागेश्वर धाम में किस बात को लेकर हंगामा मचा है? 

असल में नागपुर में बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री का चमत्कारिक कार्यक्रम दिव्य दरबार होने वाला था तभी एक एक्टिविस्ट उन्हें दिव्य चमत्कार सिद्ध करने का चैलेंज दे डाला और ना कर पाने की स्थिति में उनपर महाराष्ट्र में लागू  ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज कानून के अनुसार एफ आई आर दर्ज करवा दी। लोगों का कहना है कि शास्त्री जी इसी डर से नागपुर का कार्यक्रम छोड़कर चले गए हैं। पर मीडिया के सामने आकर उन्होंने कहा हम सालों से बोल रहे हैं हम कोई चमत्कारी नहीं है ना हम कोई गुरु हैं, हम बालाजी के सेवक हैं। पलटवार करते हुए उन्होंने कहा है हाथी चले बाजार कुत्ते भोंके हजार।

सारा हंगामा इसी वजह से है, कई बड़े-बड़े नामचीन लोग आज शास्त्री जी के साथ खड़े हैं। उनका कहना है सनातन धर्म का जब-जब डंका बजता है तब ऐसे ऐसे लोग आकर सनातन धर्म को बदनाम करने का काम कर रहे हैं।

लोगों का कहना है दूसरे धर्म के गुरु आजकल इससे भी ज्यादा गलत और बेबुनियाद दावा करते हैं। पर उनके विपक्ष में बोलने वाला कोई नहीं है। बागेश्वर धाम शास्त्री जी का कहना है कि वह सनातन धर्म के लिए लोगों को एकजुट कर रहे हैं। धर्म परिवर्तन के खिलाफ काम कर रहे हैं लोगों को घर वापसी भी करवा रहे हैं जो पहले दूसरे धर्म में चले गए थे वापस उनको सनातन धर्म में ला रहे हैं।

पर दूसरे धर्मों के लोगों का विरोध करने का मतलब यह भी है कि उनका एक प्रसिद्ध है प्रवचन में उन्होंने कहा था चादर और फादर से दूर रहना। हमारे धर्मों में क्या देवी देवता कम है जो तुम एक के लिए जा रहे हो। जिनका एक ही किताब है वहां तुम क्यों जाते हो? हमारे यहां तो हजारों धार्मिक पुस्तकेंहै।  वेद पुराण से लेकर रामायण महाभारत गीता और अंत में मनुस्मृति।

सच तो यह है कि जब जब सनातन धर्म का विस्तार हुआ, तब तब लोग इस धर्म के खिलाफ खड़े हुए। इसलिए अपने धर्म को आगे बढ़ाने का काम करें सनातन धर्म को मानने वाले हमेशा सनातन धर्म के साथ खड़े रहे। और अपने सनातन धर्म के प्रचार प्रसार के लिए आपसे जो हो सकता है वह जरूर करें।

Bageshwar Dham News Viral Video, बागेश्वर धाम किस वजह से सुर्खिओं में है, बागेश्वर धाम वायरल न्यूज़ हिंदी में