Home » जानकारियां » गृह प्रवेश के बाद घर में सुख शांति के लिए

गृह प्रवेश के बाद घर में सुख शांति के लिए

After Griha Pravesh Remedies for Vastu, घर में खुशहाली के उपाय, Vastu, Upay, New House, गृह प्रवेश के बाद नए घर में सुख शांति और निरोगी काया के लिए। घर के सदस्यों की खुशहाली के लिए। वास्तु दोष मिटाने के लिए . बुरी नजर से बचने के लिए समृद्धि लाने के लिए। आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा अगर आप नए घर में शिफ्ट होने के बाद यह छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेंगे तो घर में खुशियां ही खुशियां होगी।

तरक्की होगी, व्यापार बढ़ेगा, बच्चे पढ़ेंगे, रोग मुक्त रहेंगे, सामाजिक प्रतिष्ठा और कद बढ़ेगा। लक्ष्मी का वास होगा। कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी। लोगों से प्यार और इज्जत आपको मिलेगा।

जब हम नए घर में जाते हैं तो हम सभी चाहते हैं कि नया घर आपकी जिंदगी में खुशियां भर दे। ऐसा आप भी चाहते हैं? तो बस यह काम करना होगा आपको।

१. नए घर में अगर बालकनी है छत है तो गमले में सब्जी का पौधा जरूर लगाए। सब्जी का पौधा लगाने से पॉजिटिव एनर्जी आएगी नेगेटिव एनर्जी दूर होगी घर परिवार में खुशियां बनी रहेगी। अपने बालकनी को हरा-भरा बना दें। जितना आपका पौधा आएगा उतना ही आपके घर खुशियां आएगी।

२. रोजाना घी का दीपक शाम को घर के मंदिर में मंदिर में जरूर जलाएं और अपने सभी कमरों में और बालकनी में दीपक जरूर दिखाएं। इससे पॉजिटिव ऊर्जा आएगी और लक्ष्मी का वास होगा।

३. शनिवार को मुख्य दरवाजे पर नींबू और मिर्ची जरूर टांगे इससे नजर दोष नहीं लगेगा और घर में खुशहाली आएगी।

इन्हें भी पढ़िए   गुरुवार यानी वीरवार व्रत करने की विधि व् इसके फायदे

४. नए घर में पुराने कबाड़ नहीं रखें जितना जल्दी हो सके घर से निकाल दें। किसी भी कोने में कबाड़ इकट्ठा नहीं होने दे।

५. भूल कर भी मकड़ी के जले नहीं लगने दे। जाले तुरंत साफ़ करें। कॉकरोच नहीं रहने दे। यह सब आपकी खुशियां छीन लेगा।

६. नए घर में जुटे चप्पल बिखर कर नहीं रखें। मुख्य दरवाजे के बाहर भी खुले में चप्पल जूते रखने से बचें।

७. घर में कहीं भी सूखे फूल और पत्ते टांगे नहीं रहने दे। घर के साफ सफाई का विशेष ख्याल रखें।

बातें बहुत छोटी है और बड़े काम की है। घर में समृद्धि लाना चाहते हैं तो छोटी बातों को ही ध्यान में रखें। इससे आपका मन भी शांत रहेगा घर में बरकत होगी लक्ष्मी का वास होगा।