Auspecious Muhurat, Daily Panchang and Festivals

आज का दीवाली मुहूर्त 2022, इस समय पूजा करना शुभ रहेगा

0

Diwali 2022 Muhurat, Diwali Puja Time, Best Time for Diwali Puja, दिवाली मुहूर्त 2022, पूजा का समय दिवाली 2022, कब करें पूजा, लक्ष्मी गणेश पूजा का शुभ मुहूर्त कब से कब तक है

दिवाली का शुभ मुहूर्त कब से कब तक है?

आज अमावस्या की तिथि सोमवार 5:28 से शुरू होगी जो कल मंगलवार शाम को 4:19 तक रहेगी। 24 अक्टूबर यानी आज दिवाली का शुभ मुहूर्त 6:54 से लेकर 8:16 तक है। आप इस समय लक्ष्मी गणेश की पूजा कर सकते हैं दिवाली की पूजा कर सकते हैं यह आपके लिए शुभ रहेगा।

दिवाली लक्ष्मी-गणेश पूजा शुभ मुहूर्त- 24 अक्तूबर 2022

आज दिनांक 24 अक्टूबर 2022, लक्ष्मी-गणेश पूजन का शुभ मुहूर्त – शाम 06:54 से 08:16 मिनट तक
लक्ष्मी पूजन की अवधि- 1 घंटा 21 मिनट

प्रदोष काल – शाम 05:42 से रात 08:16 मिनट तक
वृषभ काल – शाम 06: 54 से रात 08: 50 मिनट तक

आज की अमावस्या तिथि क्यों खास होती है?

1 साल में जितने भी अमावस्या आएं होती है उसमें से कार्तिक अमावस्या सबसे श्रेष्ठ मानी जाती है क्यों किसी दिन मां लक्ष्मी की पूजा आराधना करके अपने इष्ट का को तो सिद्ध किया ही जाता है शक्ति आराधना के लिए भी अमावस्या सर्वोपरि मानी गई है। आज के दिन ही भगवान राम अयोध्या लौटे थे जिनका स्वागत दीप जलाकर किया गया था।

दिवाली का दिन लक्ष्मी के स्वागत का दिन है हम चारों ओर प्रकाश फैला कर सकारात्मक ऊर्जा को अपने घर में लाते हैं महालक्ष्मी और श्री गणेश की पूजा करके समृद्धि और संपन्नता मांगते हैं।

इसी प्रकार हम आज के दिन अंदर के विकारों के अंधकार को मिटाकर भाईचारा प्रेम सत्य सदाचार रूपी प्रकाश से स्वयं को प्रकाशित करने चाहिए। एक दूसरे को गिफ्ट और मिठाइयां देनी चाहिए ताकि भाईचारा बनी रहे। आज का दिन होता है एक नई शुरुआत करने का इसलिए आज का दिन बहुत खास होता है।

शुभ तिथि डॉट कॉम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए दीपावली की शुभकामनाएं देता है। आपका आने वाला समय आपका आने वाला साल समृद्धि और खुशियां लेकर आए। आप हर्षोल्लास के साथ विधि-विधान के साथ मुहूर्त के साथ आज दीपावली का पूजा करें और खुशियां बांटे।

Leave a comment