Call us: +91-9599248466
Astrology, Muhurat, Kundali Milan Match Making, Prediction
प्रदोष व्रत अक्टूबर 2022

प्रदोष व्रत अक्टूबर 2022 कार्तिक महीने में

Pradosh Vrat October 2022 Date : प्रदोष व्रत अक्टूबर 2022 में कब है, कार्तिक महीने में प्रदोष व्रत की तिथि। प्रदोष व्रत ज्यादा महिलाएं करती है प्रदोष व्रत संतान प्राप्ति के लिए होता है, ऋण मोचन के लिए होता है, सुरक्षा के लिए होता है, मन की शांति के लिए होता है, आरोग्य और आयु वृद्धि के लिए होता है।

प्रदोष व्रत शिवजी के प्रसन्नता और प्रभुत्व की प्राप्ति के लिए किया जाता है। कई महिलाएं बड़ी श्रद्धा से इस व्रत को करते हैं। ताकि उनके परिवार में खुशियां हो शांति हो समृद्धि हो।

प्रदोष व्रत में आप शिव पूजन कर सकते हैं और उनकी कथा करें। उसके बाद सूर्यास्त के समय पुणे स्नान करके भगवान शंकर की कथा और पूजा करें। उसके बाद भोजन करें।

1 महीने में दो प्रदोष व्रत आते हैं, कार्तिक महीने में एक 7 अक्टूबर को और दूसरा 23 अक्टूबर को है एक शुक्ल पक्ष में होता है एक पक्ष में होता है।

अक्टूबर महीने में प्रदोष व्रत कार्तिक शुक्ल पक्ष में 7 अक्टूबर 2022 शुक्रवार को है।

अक्टूबर महीने में प्रदोष व्रत कार्तिक कृष्ण पक्ष 23 अक्टूबर 2022 रविवार को है।

आप भी प्रदोष व्रत करें घर में खुशियां शांति निरोगी काया संतान प्राप्ति का आशीर्वाद भगवान भोलेनाथ से ले। पूजा पाठ नियम धर्म से करना चाहिए समय से करना चाहिए। मन विचलित ना होने दें संयम से काम रखें। उस दिन किसी वाद विवाद में नहीं पढ़े व्रत कर रहे हैं तो सिर्फ व्रत के बारे में ही सोचे। ताकि व्रत के फायदे आपको मिले।

व्रत कभी भी किसी के दबाव में नहीं करें। अपनी श्रद्धा और अपने शरीर की ताकत के अनुसार ही करें।

Shopping cart

0
image/svg+xml

No products in the cart.

Continue Shopping