Auspecious Muhurat, Daily Panchang and Festivals

झाड़ू खरीदने और रखने के तरीके से लक्ष्मी मेहरबान होगी

0

कहा जाता है छोटी-छोटी बातों का अगर ध्यान रखा जाए, तो घर में खुशियां ही खुशियां आती है। छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू खरीदने से लेकर रखने तक का अगर आप ध्यान रखते हैं, तो जिंदगी में परेशानियां नहीं आएगी खुशियां ही खुशियां होगी धन दौलत होगी और घर में बरकत होगी।

झाड़ू के 3 उपाय बता रहे हैं, जिससे आपकी जिंदगी बदल सकती है :-

१. वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू शनिवार के दिन ही खरीदें। शनिवार का दिन शनिदेव का दिन होता है। मां लक्ष्मी के साथ-साथ शनिदेव की कृपा बनी रहती है। और शनिदेव जिन पर प्रसन्न हो जाते हैं। उसे कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती ना धन दौलत की ना इज्जत के ना मान मर्यादा की। इसलिए शनिवार के दिन झाड़ू जरूर खरीदने चाहिए। अब आप भी जब भी झाडू लाए शनिवार के दिन ही लाएं।

२. झाड़ू को हमेशा अच्छे से रखना चाहिए इज्जत के साथ रखने चाहिए। झाड़ू को कभी भी फेंक कर नहीं रखें आराम से रखें। रखते समय ध्यान रहे कि से हमेशा दक्षिण दिशा में, पश्चिम या दक्षिण पश्चिम दिशा में ही रखें। झाड़ू को कभी भी उत्तर पूर्व दिशा में नहीं रखनी चाहिए।

३. कई लोग झाड़ू को कहीं पर भी रख देते हैं और ऐसी जगह रख देते हैं जहां पर सब लोगों की नजर पड़ते हैं। पर आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए झाड़ू को हमेशा छुपा कर रखें। पूरे स्थान पर या जहां पर सबकी नजर जाए वहां पर झाड़ू को कभी नहीं रखनी चाहिए।

तो यह है आसान सा उपाय झाड़ू खरीदने से लेकर झाड़ू रखने तक के। अगर आप के घर लक्ष्मी का वास होगा। तो आज के बाद आप भी झाड़ू को इज्जत देना शुरू कीजिए सही जगह पर रखें। और खरीदते समय हमेशा ध्यान रखें कि शनिवार के दिन खरीदने हैं ताकि शनि की कृपा और मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर पर आपके परिवार पर और आपके ऊपर बनी रहे।

Leave a comment