Auspecious Muhurat, Daily Panchang and Festivals

इंसान हो जाता है कंगाल इन चीजों को पर्स में रखने से

0

People become paupers by keeping these things in purse : हमारे जिंदगी में कई चीजों का अहम रोल होता है। हमारे रहन-सहन के तौर तरीके हमारे चीजों को रखने के तरीके। वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है। अगर कोई इंसान अपने पर्स में इन चीजों को रखता है। तो हमेशा तंगी का सामना करना पड़ता है। पैसे रुकते नहीं है। अगर धन का आगमन होता भी है तो फिर बहुत जल्दी ही चला जाता है।

अगर हम छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें तो हमारी जिंदगी सुख में हो सकती हैं। आइए जानते हैं कि पर्स में ऐसा क्या चीज रखने से इंसान दरिद्र हो जाता यानी कि पैसे की कमी हो जाती है।

आप सभी लोग अपने पैसे को संभालने के लिए पर्स का इस्तेमाल करते हैं। बस एक सुरक्षित जगह होता है जहां पर हम पैसे रखते हैं। अगर आप कुछ अच्छी चीजों को और यह है क्या रे ना देख लो रखेंगे तो पैसों का आगमन होगा और कुछ गलत चीजों को रखेंगे तो पैसे आपके पास नहीं टिकेंगे या तो पैसे नहीं आएंगे।

पर्स में कभी भी कर्ज का हिसाब किताब नहीं रखनी चाहिए। ज्यादा कागज पेपर नहीं रखनी चाहिए। कोई भी हो किसी को देने के लिए पैसे हूं उसका हिसाब किताब उस पर्स में नहीं होने चाहिए। पर खर्च का लिस्ट कभी भी अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए इस बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी है खर्चों के लिस्ट कई लोग पर्स में रख लेते हैं।

पर्स में कभी भी आपको अपने गुरु या देवी देवताओं के चित्र ना रखें ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है वास्तु शास्त्र के अनुसार। आप अपने परिवार के सदस्यों की तस्वीर रख सकते हैं आप चाहे तो स्वास्तिक का प्रतीक रख सकते हैं पर यह भी ध्यान रखना है कि जो भी रखें कटाफटा न हो।

कई लोग अपने पास में पैसे को ठूंस कर रख देते हैं। कई लोग हैं रुपयों को मोड़ कर रख देते हैं। पर इससे भी आपको बचना चाहिए पैसे को हमेशा सही तरीके से रखें। सिक्के और नोट को कभी भी एक साथ नहीं रखना चाहिए इस बात का भी ध्यान रखें।

पर्श में क्या रखने से शुभ होता है यह भी जान लेते हैं

पंडित दीनानाथ शास्त्र के अनुसार सोना पीतल का एक छोटा टुकड़ा बृहस्पतिवार को पूजा पाठ करके गंगाजल इसको तो कर अपने पर्स में रखें। हर 1 महीने गंगाजल से शुद्ध करते रहें ऐसे में आपके साथ धन की कमी कभी नहीं होगी।

अपने पर्स में आप गोमती चक्र भी रख सकते हैं ऐसा करने से माता लक्ष्मी और कुबेर की कृपा हमेशा बनी रहती है।

अब आपको पता चल गया होगा वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में क्या रखने से धन हानि होती है और क्या रखने से धन संचय होता है लक्ष्मी का वास होता है।

Leave a comment