₹0.00

No products in the cart.

Free shipping on any purchase of 75$ or more!

[email protected]

+55 123 548 987

₹0.00

No products in the cart.

घर में सुख शांति के लिए कौन-कौन से व्रत करने चाहिए?

More articles

हर व्यक्ति चाहता है की उसके घर में सुख शांति व् खुशहाली हमेशा बनी रहें साथ ही घर के परिवार हमेशा एक साथ प्यार से रहें इसके अलावा घर में बरकत बनी रहे। और इसके लिए घर का हर एक व्यक्ति रोजाना भगवान से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता है साथ ही इसके लिए घर में पूजा पाठ भी जाती है। घर में सुख शांति व् खुशहाली हमेशा बनी रहे इसके लिए कुछ लोग व्रत भी करते है ताकि देवताओं की कृपा हमेशा उनके परिवार पर बरसती रहें। तो आइये अजा इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे कुछ व्रतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे रखने से घर में सुख शांति बनी रहती है।

सोमवार का व्रत

घर की महिलाओं को सोमवार के दिन जरूर व्रत करना चाहिए और भोलेबाबा से घर की सुख शांति को बनाएं रखने की कामना करनी चाहिए। इस व्रत को विधि विधान से करने के साथ इस व्रत का उद्यापन भी पूरी विधि से करें। ऐसा करने से घर में में पॉजिटिव माहौल को बने रहने में मदद मिलती है जिससे घर में सुख शांति बनी रहती है।

मंगलवार का व्रत

यदि कोई पुरुष मंगलवार के दिन व्रत करता है तो हनुमान जी की दिव्य दृष्टि उनपर बनी रहती है साथ ही शनि की दशा में भी सुधार आने में मदद मिलती है। साथ ही इस व्रत को करने पर उस व्यक्ति को हनुमान व् शनि देव जी घर में सुख शांति के बने रहने की कामना करनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से आपके व् आपके परिवार पर उनकी कृपा होती है जिससे घर में सुख शांति बनी रहती है।

वीरवार का व्रत

वीरवार के दिन विष्णु भगवान व् माँ लक्ष्मी के नाम का व्रत पूरी निष्ठा के साथ करें और उनसे घर में सुख शांति बनाएं रखने की कामना करें। ऐसा करने से आपकी मनोइच्छा को पूर्ण होने में मदद मिलती है जिससे घर में सुख शांति के साथ लक्ष्मी का भी निवास होता है।

शुक्रवार का व्रत

यदि महिलाएं शुक्रवार को माँ वैभव लक्ष्मी के नाम का उपवास करती है और माँ लक्ष्मी से घर में हमेशा बरकत व् सुख शांति के बने रहने की कामना करती है तो उनपर माँ लक्ष्मी जरूर प्रसन्न होती है। जिससे घर में सुख शांति बने रहने में मदद मिलती है।

इन व्रतों को करने के साथ दान धर्म के काम करने, लोगो के साथ अच्छा व्यवहार करने, दूसरों की ख़ुशी का ध्यान रखने, भूखे को भोजन करवाने, आदि कर्म करने से भी देवताओं की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहती है। जिससे घर में सुख शांति व् पॉजिटिव माहौल बने रहने में मदद मिलती है।

Ghar me sukh shanti ke liye kaun se vrat karen

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest